WhatsApp

वेटरनरी फार्मा फ्रैंचाइजी: कैसे जुड़ें, कैसे जमाये जड़ें और कैसे जोड़ें मुनाफा ?

वेटरनरी फार्मा फ्रैंचाइजी

इंसान के लिए पशुओं की अहमियत बढ़ने के साथ ही उनके पालन, सेहत, चिकित्सा, पूरक आहार, दवाइयों और उपकरणों का भी महत्व बढ़ता जा रहा है । एक रिपोर्ट के अनुसार, 2022 में वैश्विक पशु-चिकित्सा फार्मा फ्रैंचाइज़ (veterinary pharma franchise) के अंतर्राष्ट्रीय बाजार का आकार लगभग 1.5 बिलियन डॉलर था वह अब 2030 तक दोगुने हो जाने अर्थात लगभग 3.2 बिलियन डॉलर तक पहुंचने का अनुमान है। ‘रिसर्च एंड मार्केट्स’ की एक रिपोर्ट के अनुसार, भारत में पशु-चिकित्सा (Veterinary) बाजार 2020 और 2025 के बीच 7.5% की CAGR  की दर से बढ़ रहा है। जाहिर है यह मॉडल निवेशकों के लिए पसंदीदा विकल्प बनता जा रहा है । इस Blog में जानें, क्या है वेटरनरी फार्मा फ्रैंचाइज़, क्या हैं मुनाफे की संभावनाएं हैं और कैसे करें निवेश ?

क्या हैं वेटरनरी फार्मा कंपनियां ?

भारत में पशु चिकित्सा उत्पादों से जुड़ी टॉप पीसीडी कंपनियां, फार्मास्युटिकल उद्योग को मांग और आपूर्ति के मुताबिक नया आयाम देने में लगी हुई हैं । पीसीडी का मतलब ही है, प्रोपेगैंडा-कम-डिस्ट्रीब्यूशन (प्रचार सह वितरण)। एक ऐसा बिजनेस मॉडल जिसमें एक फार्मास्युटिकल कंपनी किसी व्यक्ति या कंपनी को एक खास इलाके में अपने प्रोडक्ट्स के प्रमोशन और डिस्ट्रीब्यूशन करने का अधिकार देती है। यह मॉडल जमे-जमाये ब्रांड की विश्वसनीयता का लाभ उठाकर अपना खुद का व्यवसाय खड़ा करने लायक बनाता है । साथ ही जोखिमों और चुनौतियों को कम कर देता है।

वेटरनरी फार्मा फ्रैंचाइज़ी अच्छा विकल्प क्यों?

  • कम जोखिम और ज्यादा मुनाफा
  • वेटरनरी फार्मा की बढ़ती मांग
  • वैरायटी से भरी प्रोडक्ट्स रेंज
  • रॉ-मटेरियल की आसान उपलब्धता
  • लगातार बढ़ता सरकारी प्रोत्साहन

रीफिट के जरिये कैसे जुटेगा मुनाफा ?

Refit Animal Care भारत की एक ऐसी ही चुनिंदा veterinary PCD Pharma Franchisee कंपनी है जो अपने व्यवसायिक साझीदारों और पशुपालक ग्राहकों के साथ ही सभी हितधारकों के प्रति समर्पित है । एक दशक पहले हुई शुरूआत से हमारी नीति विश्वसनीयता, सुरक्षा, गुणवत्ता, प्रतिस्पर्धात्मकता और उत्कृष्ट सेवा पर आधारित रही है ताकि बाजार में एक ठोस और टिकाऊ संबंध बनाये और कमाये जा सकें ।  

हम दुधारू पशुओं, मुर्गी-मुर्गे, मछलियों और कबूतरों के बेहतर स्वास्थ्य और उत्पादकता के लिए फ़ीड अनुपूरक (feed supplements) के रूप में उत्पादों की एक बड़ी सीरीज प्रदान करते हैं। हमारे गहन अनुभव, विशेषज्ञता और कड़े गुणवत्ता मानकों के कारण, हम कई अग्रणी ब्रांडों के लिए Third party manufacturing कंपनी के रूप में भी पसंदीदा विकल्प हैं। हम अपने लोकप्रिय उत्पादों को पूरे भारत में पहुंचाने की दिशा में काम कर रहे है और इसके लिए व्यापार, विपणन और वितरण से जुड़े उत्साही लोगों को हाथ मिलाने के लिए आमंत्रित करते हैं। हमारे पास एक बेहद अनुभवी एक्सपर्ट्स की टीम और बड़ा वितरण नेटवर्क होने के साथ ही पशु चिकित्सकों और पशुपालकों का भरोसा है । वेटरनरी पीसीडी फार्मा फ्रैंचाइज़ मॉडल के माध्यम से हम अपने अंतिम उपयोगकर्ताओं तक पहुंचने के लिए अपने साथ जुड़े व्यवसायिक साझीदारों और पेशवरों को हर प्रकार की सहायता देने के लिए तत्पर हैं ।

हमारे फ्रेंचाइजी बनने में नफा क्या है?

कोई भी फ्रैंचाइज विजन, फ्रैंचाइजी और फ्रैंचाइजर दोनों को अपने कारोबार को बढ़ाने, मार्केटिंग और दूर-दराज के इलाकों में डिस्ट्रीब्यूशन में मदद करता है। हालाँकि फ़्रैंचाइजी के फायदों की लिस्ट लंबी है फिर भी कुछ आकर्षक विशेषताएं इस तरह हैं –

– उत्पादों के वितरण का विशाल नेटवर्क

– स्थापित ब्रांड नाम के कारण आसानी

– पशु आहार अनुपूरकों की बढ़ती माँग

– शुरूआत में काफी कम पैसे का निवेश 

यकीनन, हमारे फ्रेंचाइजी होने के इस अनूठे और बेजोड़ मौके का लाभ उठाकर आप भी बाजार में veterinary pharma products की बढ़ती मांग को पूरा करने में हमारे साथ मिलकर काम करेंगे। मिसाल के लिए, अगर आप बिहार से हैं तो यहां
https://refitanimalcare.com/bihar/veterinary-pcd-pharma-franchise/ क्लिक करके जानकारी ले सकते हैं कि वहां इसके बाजार की क्या रिपोर्ट है और इन्वेस्टमेंट पर क्या रिटर्न मिल सकता है।

वैसे, हमसे जुड़ाव अलग से कुछ फायदे भी देता है, जैसे-
  • हमारी विशेषज्ञता का लाभ
  • स्टार्ट-अप को पूरा समर्थन
  • विश्वसनीयता पर खरा उतरना
  • पैठ-पहचान के लिए मंच देना

आंकड़े, रूझान और संभावनाओं पर नजर डालें तो वेटरनरी पीसीडी फार्मा फ्रैंचाइज मार्केट के भविष्य का दायरा लगातार बढ़ता नजर आ रहा है जो हमें निश्चिंत करता है कि निवेश के लिए यही बेस्ट है ।

कैसे लें हमारी फ्रेंचाइजी ?

इसके लिए फ्रेंचाइजी फॉर्म भरें । फिर हम आपसे अपनी शर्तों, निवेश आवश्यकताओं और उत्पादों के बारे में ब्यौरा साझा करेंगे। बस, समझौता होते ही आप एक निश्चित इलाके में refit के उत्पादों को वितरित (Distribution) करने और बढ़ावा (Promotion) देने के हकदार हो जाएंगे । आप चाहें तो अपने राज्य में veterinary pharma franchise से जुड़ी संभावनाओं और वहां हमारी मौजूदगी की जानकारी के लिए  +91 72399 72499 पर फोन करें ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *