WhatsApp

भारत में पशु चिकित्सा और थर्ड-पार्टी मैन्युफैक्चरिंग

Veterinary products 3rd-Party Manufacturers In India

हर व्यवसायी चाहता है कि उसका कारोबार दिन दूनी-रात चौगुनी तरक्की करे । इसके लिए वह हर उपाय अपनाता है । इन्हीं उपायों में शामिल है अपने प्रोडक्ट को आउटसोर्स करना । इसके लिए एक ऐसे मैन्युफैक्चरर की जरूरत होती है जो पेशेवर हो, अनुभवी हो और बाजार में जिसके ब्रांड की वैल्यू हो । इस Blog के जरिए हम जानेंगे कि भारत में पशु चिकित्सा क्षेत्र से जुड़ी थर्ड-पार्टी मैन्युफैक्चरिंग कंपनी को चुनते वक्त क्या-क्या ध्यान में रखना जरूरी है और  Refit Animal Care कैसे मददगार साबित हो सकता है ।  

हम सब अनाज, दूध और अन्य खाद्य पदार्थों के लिए पशुओं पर अधिक निर्भर हैं। यही वजह है कि भारत में पशुपालन व्यवसाय लगातार नई ऊंचाइयां छू रहा है और कारोबारियों को अच्छा मुनाफा दिलवा रहा है । इसीलिए जानवरों को भी उसी तरह की देखभाल की आवश्यकता होती है जैसी इंसान अपने लिए उम्मीद करता है । यही वजह है कि पशुओं की सेहत और उनसे मिलने वाली सामग्री को बढ़ाने के लिए आहार अनुपूरक (feed supplements) महत्वपूर्ण हैं।

आज हमारी अर्थव्यवस्था प्राथमिक क्षेत्र पर अधिक निर्भर है। प्राथमिक क्षेत्र में अपनी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए जानवरों का उपयोग शामिल है। इसीलिए आहार अनुपूरकों की मांग बढ़ रही है। पशु चिकित्सा उत्पाद अब अधिक मांग में हैं। इससे पशु चिकित्सा उत्पाद आपूर्तिकर्ता (veterinary products supplier) कंपनियों का व्यवसाय भी बढ़ गया है जो बाज़ार में अपनी सेवाएँ पेश करते हैं।

पशु चिकित्सा थर्ड-पार्टी मैन्युफैक्चरिंग क्यों जरूरी ?

भारत में पशु चिकित्सा उत्पादों की थर्ड-पार्टी मैन्युफैक्चरिंग (Veterinary third party manufacturing) नि:संदेह मध्यम और छोटे आकार की कंपनियों के साथ-साथ उन लोगों के लिए सबसे अच्छा समाधान है जिनके पास पूंजी, विशेषज्ञता और जोखिम प्रबंधन की कमी है । थर्ड-पार्टी मैन्युफैक्चरर्स उन कंपनियों के लिए सबसे बड़ी मदद हैं जिनके पास अपने दम पर निवेश करने के लिए धन की कमी है। थर्ड-पार्टी मैन्युफैक्चरर उन कंपनियों के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं जिनके पास साधनों की कमी है या वह उत्पादन प्रक्रिया में निर्माण की लागत बचाना चाहते हैं ताकि अपनी बचत का उपयोग व्यवसाय की अन्य आवश्यकताओं पर कर सकें। थर्ड पार्टी हमेशा अपने द्वारा निर्मित उत्पादों की गुणवत्ता सुनिश्चित करती हैं।

Refit Animal Care भारत में एक वेटनरी थर्ड-पार्टी मैन्युफैक्चरर (veterinary third party manufacturers) कंपनी है । हम गुणवत्तापरक और उच्च स्तर के पशु चिकित्सा उत्पाद श्रृंखला की पेशकश करते हैं। हम मुर्गीपालन, जलीय पशु, मवेशी, कबूतर और अन्य जानवरों के लिए विविध प्रकार के उत्पाद उपलब्ध कराते हैं। हमारे पास उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में साल 2016 से अपना मैन्युफैक्चरिंग प्लांट हैं । हम पशु चिकित्सा से जुड़ी आपकी सभी मैन्युफैक्चरिंग जरूरतों के लिए संपूर्ण समाधान प्रदान करते हैं । हम उच्च गुणवत्ता आधारित भारतीय पशु चिकित्सा उत्पादों के निर्माण, निर्यात, आपूर्ति और थोक व्यापार के साथ-साथ ऑनलाइन बिक्री के लिए भारत में एक अग्रणी कंपनी हैं । हम उन फार्मा कंपनियों को विशेष सेवाएं प्रदान करते हैं जो अपने थर्ड-पार्टी फार्मा मैन्युफैक्चरिगं (3rd Party Pharma Manufacturing)  ऑर्डर हमें आउटसोर्स करती हैं और अपने द्वारा उत्पादित सामग्री की गुणवत्ता की स्वयं जिम्मेदारी लेते हैं । हमारे कई संतुष्ट ग्राहक इसके साक्षी हैं और वह हमेशा हमें अपनी प्राथमिकता सूची में रखते हैं । यदि आप भी अपनी बिक्री, विपणन रणनीतियों और मुनाफे पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं  तो आज ही हमें हमें आउटसोर्स करें।

हमें चुनने के अनेक फायदे हैं, जैसे:

  • अत्याधुनिक बुनियादी ढांचा, गुणवत्ता नियंत्रण और प्रशिक्षित स्टाफ
  • निर्माण कार्य में एक दशक से अधिक की विशेषज्ञता का अनुभव
  • विनियामक (regulatory) और गुणवत्ता मानकों का पूरा अनुपालन
  • अपने ग्राहकों को उच्च गुणवत्ता वाले उत्पादों का समय पर वितरण
  • मैन्युफैक्चरिंग से जुड़ी परिचालन लागत, जोखिम और देनदारियां कम
  • प्लांट की सभी मशीनरी आवश्यक फिटनेस प्रमाणपत्रों से युक्त
  • विशाल मैन्युफैक्चरिंग प्लांट और स्टोरेज की सुविधाएं उपलब्ध
  • अपने ग्राहक के बजट के भीतर सेवा और उत्पाद प्रदान करना
  • आकर्षक पैकेजिंग के साथ प्रोडक्ट की समय पर डिलीवरी निश्चित
  • पेशेवर नीतियों का पालन और ग्राहकों को 24 X 7 मदद को तैयार

हम अपनी पेशेवर सेवा और समय पर उत्पाद के वितरण के लिए जाने जाते हैं। हमारे ग्राहक हमारी सर्वोच्च कार्य गुणवत्ता की सराहना करते हैं, जो उन्हें उनके बजट के भीतर प्रदान किया जाता है। चाहे वह नई कंपनी हो या मौजूदा फार्मास्युटिकल बहुराष्ट्रीय कंपनियां, सभी ने हमारी पेशेवर आचार संहिता और आकर्षक पैकेजिंग सेवाओं के साथ समय पर डिलीवरी की सराहना की है ।

हम थर्ड-पार्टी मैन्युफैक्चरिंग के लिए आपके उत्तम सहयोगी सिद्ध होंगे । आप हमारे नंबर +91 87259 42559 पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *